Hriday rekha ki jankari. हृदय रेखा !

About Me

Hriday rekha ki jankari. हृदय रेखा !

हृदय रेखा - Heart Line

https://www.rishabhshrivastava.com/

हृदय रेखा- हाथ की रेखाएं के बारे में ज्योतिषी विद्वानों ने बहुत सी रेखाओं की जानकारी दी है जिनमे से एक ह्रदय रेखा है, जो जीवन में प्रेम सम्बधित व प्रेम विवाह के योगो को बताती है।
हृदय रेखा कौन सी होती है- हृदय रेखा का स्थान छोटी अंगुली (कनिष्ठा) के नीचे से हथेली को पार करती हुई अंगूठे के बगल वाली अंगुली (तर्जनी) के नीचे तक होकर जाती है, ये आपको अंगुलियो के ठीक नीचे देखने को मिलती है, व्यक्तियों के हाथ में यह रेखा बहुत छोटी भी पाई जाती है।


ह्रदय रेखा का सम्बन्ध- इस रेखा का सम्बन्ध सहनशक्ति, आत्मिक भावना, आपके जीवन में प्रेम विवाह योग है या नहीं के साथ-साथ हृदय संबंधित विभिन्न भाव को दर्शाता है।

ह्रदय रेखा पर इस वीडियो को अवश्य देखे --

ह्रदय रेखा गहरी व स्पष्ट हो

https://www.rishabhshrivastava.com/

जिन व्यक्ति के हाथ में ह्रदय रेखा गहरी व स्पष्ट हो और वो तर्जनी (गुरु पर्वत) अंगुली या मध्यमा (शुक्र पर्वत) अंगुली पर खत्म होती है तो ऐसे व्यक्ति को अपने जीवन में अपार सफलता प्राप्त होती है साथ ही प्रेम सम्बन्ध में कामयाबी संभव है।

ह्रदय रेखा लम्बी हो

https://www.rishabhshrivastava.com/

अगर आपकी ह्रदय रेखा लम्बी है तो आप स्पष्ट सरल व्यक्तित्व वाले जातक होते है, साथ ही आप बड़ी सफलता प्राप्त करते है जो आपको कड़ी मेहनत से मिलती है, ऐसे व्यक्ति रोमैन्टिक प्रवर्ति के होते है।


ह्रदय रेखा ऊपर को मुड़ी हो

https://www.rishabhshrivastava.com/

अगर ह्रदय रेखा ऊपर कि ओर मुड़ी हुई होती है तो वो मौखिक बुद्धिमत्ता वाले होते है साथ ही ऐसे जातक रोमांटिक माहौल बनाने एवं प्यार से बोलने वाले होते है।


ह्रदय रेखा नीचे झुकी हो

https://www.rishabhshrivastava.com/

अगर किसी व्यक्ति के हाथो की ह्रदय रेखा का अंत तर्जनी या मध्यमा अंगुली से नीचे की ओर झुका होता है तो उन व्यक्तियों को प्यार सम्बंधित मामलों में विश्वास करने से पहले सोच विचार करना चाहिए तभी कोई निर्णय लेना

ह्रदय रेखा सीधी हो

https://www.rishabhshrivastava.com/

अगर हार्ट रेखा बिल्कुल सीधी हो तो ऐसे जातक स्थिर, रूढ़िवादी (नियमवादी), सौम्य, मिलनसार प्रवर्ति के होते है, ऐसे व्यक्ति शर्मीले व रिश्तों में बिना स्वार्थ कि भूमिका निभाने वाले होते है।



ह्रदय रेखा टूटी हो

https://www.rishabhshrivastava.com/

अगर किसी व्यक्ति की ह्रदय रेखा टूटी हुई होती है तो ऐसे लोग बहुत भावुक होते है व उनका मूड बार-बार बदलने की प्रवृत्ति भी शामिल होती है।


ह्रदय रेखा का अभाव हो

अगर किसी व्यक्ति में ह्रदय रेखा का आभाव हो तो उनका व्यवहार दूसरों के प्रति सामान्य रहता है और ऐसे व्यक्ति कभी कभार दूसरो का अनजाने में अनादर भी कर देते है जिसका पछतावा उन्हें कुछु समय बाद होता है और ये लोग माफ़ी मांगना भी बखूबी जानते है।

FOR MORE INFORMATION - CLICK HERE

Post a Comment

0 Comments