हाथ में तिल। हाथ में तिल होने का मतलब। Mole on hand

About Me

हाथ में तिल। हाथ में तिल होने का मतलब। Mole on hand

 हाथ में तिल का महत्व 

https://www.rishabhshrivastava.com

हस्त रेखा विज्ञान का महत्व जीवन में बहुत है। हस्त रेखा विज्ञान के माध्यम से मनुष्य भविष्य के बारे में सचेत होकर सही गलत का निर्णय ले सकता है। हथेली में अनेक प्रकार की रेखाएं पाई जाती हैं। जिनमें मुख्य रेखाएं जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा व ह्रदय रेखा होतीं हैं, व इसके अलावा अनेक प्रकार के चिन्ह जैसे कि क्रॉस, आयत, त्रिभुज, वर्ग व तिल आदि पाए जाते हैं। हथेली की प्रत्येक रेखा व चिन्ह का अपना महत्व होता है। हथेली का प्रत्येक चिन्ह भविष्य के बारे में कोई न कोई संकेत अवश्य देता है। हथेली में तिल का भी अपना महत्व होता है, व हथेली में इसकी स्थिति के अनुसार मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। यह हथेली के विभिन्न भागों जैसे कि शनि पर्वत, सूय पर्वत, गुरू पर्वत, बुध पर्वत, शुक्र पर्वत, चन्द्र पर्वत, राहू पर्वत, केतु पर्वत पर पाया जा सकता है, जैसा कि चित्र में दिखाया गया है।

https://www.rishabhshrivastava.com


नीचे दिया गया चित्र सांकेतिक चित्र है, जिससे पाठकों को समझने में आसानी हो, चित्र में आप मुख्य रेखाएँ,
जैसे जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा, ह्रदय रेखा, भाग्य रेखा, सूर्य रेखा व अंगुलिओं या अंगूठे को देख सकते हैं, तिल यहाँ भी पाया जा सकता है।

https://www.rishabhshrivastava.com

आइये जानते हैं हथेली के विभिन्न भागों पर उपस्थिति के अनुसार तिल किस तरह से मानव जीवन पर प्रभाव डालता है।

1. गुरु पर्वत पर तिल:

https://www.rishabhshrivastava.com

* यहां का तिल हालांकि इतना बुरा नहीं होता है, यहां के तिल के कारण विवाह में थोड़ी सी बाधा या अड़चन के साथ-साथ थोड़ी देरी देखने को मिलती है, लेकिन पारिवारिक व दांपत्य जीवन पर इसका कुछ ज्यादा महत्व असर नहीं पड़ता है। बहुत हाथों में यह देखने को मिला है कि जिनके गुरु पर्वत पर तिल होता है वह लोग सांसारिक सुख थोड़ा कम उठा पाते हैं। परंतु बहुत उच्च पद अधिकारी होते हैं, या फिर बहुत ज्यादा ही धनवान और सुख में हालत में देखने को मिलते हैं। ऐसे जातकों में अधिकतर देखने को मिलता है, कि यह पूरी दुनिया से जीत कर आते हैं, लेकिन घर में आकर के हार जाते हैं। तो यहां जो कष्ट या परेशानी इनको भुगतना होता है, वह पारिवारिक क्रिया दांपत्य जीवन से सम्बंधित ही होता है। अन्यथा ऐसे लोग बहुत बड़े और बहुत कुछ अधिकारी के पैमाने में देखने को मिलते हैं। विवाह में देरी होती है, परन्तु विवाह होने के बाद जीवन में पूर्ण सफलता मिलती है। तो ध्यान रखें कभी भी इस तिल को इतना खराब नहीं माने, हाँलाकि कुछ गुरु के उपाय करने मात्र से ही इसके जो दोष है, वह हट जाते हैं। लेकिन यहां पर तिल होना कहीं ना कहीं शुभ परिणाम ही देने के लायक होता है।

2. शनि पर्वत पर तिल:

https://www.rishabhshrivastava.com

* अब यहां पर शनि पर्वत के विषय में चर्चा हो रही है और शनि पर्वत पर अगर तिल होता है, तो यह कहीं ना कहीं शुभ परिणाम नहीं देता है। परंतु डरने वाली कोई भी ऐसी बात नहीं है, क्योंकि शनि पर तिल है तो उसके उपाय मात्र से ही इसके सारे दोष हट सकते हैं। यहां पर पहले यह जान लीजिए कि तिल से क्या असर होता है। जब शनि पर्वत पर तिल होता है, तो यह भाग्य को कमजोर करता है साथ ही साथ हर काम के बीच में रुकावटें ऐसे लोगों को आती ही आती है। और काम बनते बनते रह जाता है, साथ ही साथ धन की हानि होती है और चिंताएं ऐसे व्यक्तियों को ज्यादा रहती हैं। इसमें कुछ अच्छी बात मैं आपको चाहा करके भी नहीं बता सकता क्योंकि यह तिल होना हाथ में सबसे खराब जगह और परिस्थिति में माना जाता है। इसीलिए जब जैसे ही आपको यह ज्ञात यानी मालूम होता है कि आपके शनि पर्वत पर तिल है, तो तुरंत ही आपको शनि के उपाय प्रारंभ कर देना चाहिए अगर आपको शनि के उपाय चाहिए तो जरूर कमेंट करके बताएं ताकि मैं आपको उसके उपाय बता सकूं। प्रेम में बदनामी होती है, दुखमय गृहस्थ जीवन रहता है, व पति पत्नी में से एक के आग में जलकर समाप्त होने की संभावना रहती है।

3. सूर्य पर्वत पर तिल:

https://www.rishabhshrivastava.com

* जिनके सूर्य पर्वत पर तिल होता है, ऐसे लोगों को इज्जत सम्मान प्रतिष्ठा नहीं मिल पाती है। किसी भी बात से डरने की जरूरत नहीं है, परंतु आप यह सत्य सर्वप्रथम जान लीजिए ताकि इसके उपाय करने से आपके कष्ट दूर हो सके। तो अगर आपके सूर्य पर्वत पर तिल का निशान बन रहा है तो आपके द्वारा किया गया काम का फल कोई और ही ले जाएगा आपको अपने ही लोग धोखा देने लग जाएंगे, क्योंकि सूर्य यहां पर पिता को बताता है, तो पिता व उच्च अधिकारियों से भी रिश्तो में अनबन व मतभेद के योग बनने लगते हैं। और यहां का तिल कहीं ना कहीं आप को बदनाम भी करवाता है। यह बदनामी आप जरूर बेशक अपने और से नहीं करते हैं। परंतु आपके अपने ही लोग जो धोखा देते हैं, उसके कारण इस प्रकार की परेशानी उत्पन्न हो जाती है, इसीलिए सूर्य के उपाय कर सर्वप्रथम इस दोष को दूर किया जा सकता है। तो अगर आपको इसके उपाय जानने हैं तो कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं ताकि मैं आपको इसके उपाय दे सकूं। समाज में निंदनीय कार्य करने को मजबूर होना पड़ता है, व प्रतिष्ठा को धक्का लगता है।

4. बुध पर्वत पर तिल:

https://www.rishabhshrivastava.com

* बुध पर्वत पर तिल होने के कारण यह व्यापार में हानि को सर्वप्रथम बताता है। ऐसे जातकों में देखने को मिलेगा कि यह कहीं ना कहीं अपने बातों से बहुत जल्दी मुकर भी जाते हैं। अपने द्वारा किए गए वादों को पूरा भी नहीं कर पाते है यहां पर किसी भी प्रकार की बुराई नहीं हो रही है, परंतु अब कुछ सत्य जानना बेहद ही ज्यादा आवश्यक है, ताकि आप उसके अनुसार उपाय कर सके और अपने इस कमी या किसी और में आपको यह कमी देखती है तो उसको सही सुझाव दे सकें। ऐसे व्यक्ति कुटिल व धोखेबाज होते हैं, व इनको व्यापार में हानि होती है। क्योंकि बुध यहां पर आपके व्यापार और मानसिक स्थिति का कारण होने के साथ-साथ आप के सुंदरता और आपके व्यक्तिगत व्यवहार को भी बताता है, इसीलिए यहां पर जब तिल होता है तो इन सब से सम्बंधित कहीं ना कहीं तक लीवर परेशानी झेलनी पड़ती है। तो इसीलिए सर्वप्रथम जब इस प्रकार का तिल मौजूद हो तो जितना हो सके थोड़ा कम बोलने का प्रयत्न करें और जो वादे करते हैं वह पूरा जरूर करके बताएं और अगर व्यापार के क्षेत्र से रिलेटेड या व्यापार में उतरने का भी आप का मन है तो पहले बुध के उपाय कर इन दोषों को कम करिए या खत्म करिए उसी के बाद नया काम शुरू करिए ताकि जीवन में अच्छी उपलब्धि आपको हासिल हो सके।

5. राहू पर्वत पर तिल:

https://www.rishabhshrivastava.com

* राहु  पर्वत पर तिल होना अत्यंत ही शुभ होता है, क्योंकि राहु अचानक से परिणाम देने वाला ग्रह होता है, इसीलिए राहु एक तो खराब ग्रह भी होता है और जब यहां पर तिल हो और वह अगर आपकी मुट्ठी के अंदर बंद हो तो यह सोने पर सुहागा वाली बात होती है। बहुत से लोगों के हाथों में इस प्रकार के योग बनते देखने को मिले हैं और बिना कुछ प्रयासरत भी उनके पास अच्छी खासी संख्या में धन उपलब्धि देखने को मिली है। तो इसीलिए जब यहां पर तिल होता है, तो दिन दुगनी रात चौगुनी ऐसे लोगों को उन्नति मिलती है। परंतु युवा अवस्था थोड़ी सी हानिकारक या फिर कहीं ना कहीं थोड़ा सा तकलीफ परेशानियों के साथ जाती है। लेकिन उम्र 35 के बाद बहुत अच्छी उन्नति ऐसे लोगों के जीवन मैं देखने को मिलती है और थोड़ी युवा अवस्था में आर्थिक हानि होती है।

6. केतु पर्वत पर तिल:

https://www.rishabhshrivastava.com

* केतु  बहुत ही अच्छा क्षेत्र होता है। हाथ में जो की विदेश यात्रा साथी साथ अचानक से धन लाभ अचानक से उन्नति लॉटरी, सटे, इनके माध्यम से धना अर्जित के युगों तक को बताता है। तो जब यहां पर आपका  तिल हो तो यह जान लीजिए कि 2 का 4 वाला काम करके आप अपने जीवन में बहुत पैसा कमाने वाले रहेंगे यानी किसी गलत काम को करके आप बहुत ज्यादा धन इकट्ठा कर लेने वाले रहेंगे और यहां पर तिल सही भी होता है और नहीं भी होता है। सही इस प्रकार से होता है कि यह धन की कमी जीवन भर होने नहीं देता है। आप अपनी बुद्धि विवेक एक चालाकी का उपयोग कर धन कहीं से भी इकट्ठा कर लेने वाले रहेंगे लेकिन जो बचपन होता है, वह कहीं ना कहीं कष्टों में बीतने वाला होता है। लेकिन अगर ऐसे लोग बुराई का साथ नहीं दे कर के अच्छे माध्यम से भी धन अर्जित करते हैं जैसे व्यापार हो गया या किसी सही मार्ग से धन इकट्ठा करते हैं, तो बहुत ज्यादा ही उन्नति होती हैं। परंतु जो एक कमी है, वह यही है कि ऐसे लोगों का बचपन दुखमय रहता है।

7. चन्द्र पर्वत पर तिल:

https://www.rishabhshrivastava.com

* चंद्र पर्वत यहां का तिल आपके मन के बारे में बताता है और जब यहां पर तिल होता है तो यह यही बताता है कि जीवन भर आपके पास हर चीज मौजूद रहेगा लेकिन जो आत्मीय सुख है, उसमें एक प्रकार की कमी रह सकती है। यानी मन विचलित हो सकता है, भय चिंता शंका ऐसे लोगों को ज्यादा देखने को मिलते हैं भूत-प्रेत का भी डर भय रहता है। साथ ही गलत गलत विचारधारा भी आने वाली रहती है। चंद्र आपकी विदेशी भूमि व आपके माता के विषय में भी बताता है। तो विदेश से भी लाभ के थोड़े कम योग बन पाते हैं और माता के स्वास्थ्य में भी किसी न किसी प्रकार की तकलीफ या परेशानी होती है, तो कोई यहां पर डरने वाली बात नहीं है, क्योंकि चंद्र के उपाय कर आप इन कष्टों का निवारण पा सकते हैं। ऐसे लोगों के विवाह में विलम्ब होता है, व जलाघात की संभावना रहती है।

8. शुक्र पर्वत पर तिल:

https://www.rishabhshrivastava.com

* शुक्र पर्वत यहां पर आपके दांपत्य जीवन के बारे में बताते हुए स्त्री सुख सुविधा समृद्धि दिखावटी चीजें खानपान घूमना फिरना साहित्य प्रेम इन सब के बारे में भी बताता है। तो जब यहां पर तिल मौजूद होता है, तो दांपत्य जीवन में किसी न किसी प्रकार की तकलीफ परेशानी देखने को मिलती है और बहुत बार देखने को मिला है, कि ऐसे लोगों का तलाक भी हो जाता है। दूसरी बात यहां पर यह निकल के आती है, कि जो भी आपके अंदर कि कला रहेगी उसका सदुपयोग नहीं हो पाएगा और उस कला को बार-बार दबाया भी जाता है। क्योंकि शुक्र यहां पर आपके कला को आपके समृद्धि मान जीवन को भी व्यक्त करता है। इसीलिए जब यहां पर शुक्र पर आपके तिल मौजूद हो तो ध्यान रख लीजिए कि जो भी आपके अंदर कला रहेगी यह तभी विकसित हो पाएगी या तभी उसका सदुपयोग हो पाएगा जब आप शुक्र के उपाय करेंगे। मेरी बात अगर आप समझ पाए तो आपके लिए बेहद ही शुभ रहेगा क्योंकि आपकी भलाई के लिए ही मैं इस प्रकार से विशेष पूर्वक जानकारी आपको दे रहा हूं ताकि जीवन में जो परेशानी चल रही है, इसका समाधान आपको पता चल सके और आप जीवन की ऊंचाइयों और बुलंदियां हासिल कर सकें। ऐसा व्यक्ति कामी होता है, व गुतांगों के रोग की संभावना रहती है।

9. तर्जनी अंगुली पर तिल:

https://www.rishabhshrivastava.com

* जब आपके तर्जनी उंगली पर तिल हो, तो यह यहां पर यही बताता है कि समाज में इज्जत प्रतिष्ठा मान सम्मान को हानि लग सकती है। सुख सुविधाओं में कमी हो सकती है या फिर जिम्मेदारी जो आप इतना ज्यादा अपने जीवन में लेते हैं। उसमें किसी ना किसी प्रकार की परेशानी आने के कारण आपकी खुशियों में कमी हो सकती है। यहां पर यह गुरु जो है, यह उच्च पदाधिकारी के लोगों को भी व्यक्त करता है, तो ध्यान रखें कि जब यहां पर तिल होता है, तो नौकरी में भी बाधाएं कहीं ना कहीं उत्पन्न होने लगती है। इसीलिए यहां पर गुरु के उपाय करना अत्यधिक आवश्यक पड़ जाता है। ऐसा तिल होने पर नौकरी से पद त्याग करना पड़ता है, व बदनामी का सामना करना पड़ता है।

10. मध्यमा अंगुली पर तिल: 

https://www.rishabhshrivastava.com

* जिनके मध्यमा उंगली में तिल हो तो यह भाग्य के कमजोर होने के योगो को बताता है। मेहनत ऐसे जातक बहुत करते हैं लेकिन उनको परिणाम बहुत देरी से या फिर नहीं भी मिल पाता है। उनके मेहनत का फल कोई और ही खा रहा होता है, और इतनी चिंता तक जीवन हो जाती है कि कहीं ना कहीं गलत विचार धारणा भी प्रारंभ होने लगती है इसीलिए शनि के उपाय के तौर पर आप यहां पर पीपल के पेड़ की जितनी हो सके सेवा करिए गरीब लोगों का जितना हो सके साथ दीजिए, उनको खाना खिलाइए उनकी सेवा करिए घर में जो बुजुर्ग हैं जैसे माता-पिता भी हैं, तो इनको भी जितना हो सके सेवा करिए और किसी ऐसे गरीब को इस लायक बना दीजिए कि वह अपनी रोजी-रोटी चला सके इतने मात्र से ही आपके इस तिल का असर खत्म होगा और जीवन की उन्नति में आपको कोई भी बड़ी से बड़ी बाधा भी नहीं रोक सकती। ऐसे लोगों के भाग्य में बाधाएं आती हैं।

11. अनामिका अंगुली पर तिल: 

https://www.rishabhshrivastava.com

* तो यहां पर अनामिका उंगली यानी आपके थर्ड फिंगर पर तिल मौजूद हो तो, यहां पर आपका समाज में पद रहता है, नाम रहता है। उसमें यह बाधा को बताता है कि नाम तो ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में खूब कमाने वाला रहेगा, लेकिन उस नाम के कारण बदनामी भी होने का योग बढ़ जाता है। तो कहीं ना कहीं यहां का तिल आपको बदनामी किसी न किसी माध्यम से दिलाता हि दिलाता है। इसीलिए ध्यान रखें कि सूर्य के उपाय कर इस कष्ट को दूर कर सकते हैं।

12. कनिष्ठिका अंगुली पर तिल: 

https://www.rishabhshrivastava.com

* कनिष्ठा उंगली व्यापार के योगों को बताती है, पर तिल यानी आपकी कनिष्ठा उंगली पर तिल होना यह आपके बोलचाल में भी इस कारण से प्रभाव पड़ता है, साथ ही साथ मन के अंदर बात को दबाना अपनी बात को किसी के सामने इस्पष्ट ना रख पाना, यह सब लोगों को थोड़ा सा गिरा देती है। इसीलिए हकलाने की भी जो परेशानी होती है, या फिर हिचक करके बोलने की भी जो परेशानी होती है इसी कारण से उत्पन्न होने के योग बनते हैं। इसीलिए बुध के उपाय करना यहां पर अत्यधिक आवश्यक हो जाता है। ऐसे लोगों को भी व्यापार में हानि होती है।

13. अंगूठे पर तिल: 

https://www.rishabhshrivastava.com

* अंगूठे पर तिल होना बहुत शुभ तो नहीं माना जाता लेकिन इसका कोई खराब परिणाम भी नहीं निकलता है। यहां पर जब अंगूठे पर तिल होता है तो ऐसे लोगों को सहयोग हमेशा जीवन भर मिलते रहता है। थोड़ा सा जैसा अपने निर्णय के कारण कभी-कभी परेशानी उठानी पड़ सकती है, लेकिन परिवार जन का अच्छा सहयोग मिलते रहता है। ऐसे व्यक्ति तार्किक (लॉजिकल) भी देखने को मिलते हैं, इनमे इच्छाशक्ति भी बहुत अच्छी देखने को मिलती है। ऐसे लोगों को परिवारजनों से जीवन भर सहयोग मिलता है।

14. जीवन रेखा पर तिल: 

https://www.rishabhshrivastava.com

* जीवन रेखा आपके जीवन के विषय में पूरी बात बताती है। शादी स्वास्थ्य के बारे में अत्यधिक जानकारी देता है, कि कैसा रहेगा स्वास्थ्य कितना उम्र तक आप जीने वाले रहेंगे या किस उमर में किस प्रकार की घटना आपको घटित हो सकती है जब यहां पर तिल होता है तो यह आईडेंटिफाई करें यानी यह देखें कि वह तेल किस समय पर कहा पर बन रहा है। जिस समय पर आपका यह तिल बनेगा उसके आसपास में किसी न किसी प्रकार का रोग या शत्रु से आपको हानि पहुंच सकती है तो यह किसी हस्तरेखा विशेषज्ञ को ही जा करके दिखाए और जांच पड़ताल करे। यह किस उम्र में बन रहा है तो उसी उम्र में आपको तकलीफो का सामना करना पड़ेगा, अन्यथा जीवन पर किसी प्रकार की दिक्कत परेशानी रहेगी। ऐसे लोग लम्बे समय तक टी०बी० के मरीज रहते हैं।

15. मस्तिष्क रेखा पर तिल: 

https://www.rishabhshrivastava.com

* जिन लोगों की मस्तिष्क रेखा यानी माइंड लाइन हैडलाइन भी इसे कहते हैं। यहां पर अगर तिल मौजूद हो तो यह बहुत सारे टेंशन को डिप्रेशन को बताता है, ऐसा व्यक्ति बहुत ज्यादा ही सोचने विचारने वाला होता और इतना ज्यादा सोच विचार कर लेते हैं, कि वह फिर नकारात्मक विचार धारा में परिवर्तित हो जाती है। इसलिए ध्यान रखें जितना हो सके आप अपने जीवन में ध्यान लगाइए यानी मेडिटेशन करिए इसके कारण से आपको जीवन में जो बाधाएं है, वह कम होगी और यह जो तिल है इसका जो खराब असर है, वह सर्वप्रथम खत्म होने वाला यहां रहेगा। ऐसे जातकों को सिर पर गंभीर चोट लगती है, व मस्तिष्क सम्बन्धी रोग होते हैं।

16. ह्रदय रेखा पर तिल: 

https://www.rishabhshrivastava.com

* हृदय रेखा पर तिल होना यानी यह स्वास्थ्य के बारे में बताता है, तो स्वास्थ्य में एक प्रकार की हानि तकलीफ तो यह बताता हैं। ऐसे लोगों को मोड स्विंग ज्यादा देखने को मिलता है। बहुत जल्दी ही इनकी विचारों में परिवर्तन देखने को मिलेगा किसी के साथ मधुर संबंध या अच्छे से रिश्ते कायम नहीं हो पाते हैं। सब से दूरी व थोड़ी किसी न किसी प्रकार की तकलीफ आने लगती है। तो अगर यहां पर किसी भी प्रकार का तिल बन रहा है, तो ईश्वर से मेरी यही प्रार्थना है कि आपको सद्बुद्धि दे कि वह आप किसी भी प्रकार से अपने रिश्ते को बनाए रखें कायम रखें क्योंकि एक समय ऐसा भी आ सकता है कि कोई आपके पास रहे ही ना लेकिन भगवान ना करे ऐसा कोई भी योग बने तो इसीलिए अपने ऊपर जो है, आपको काम करना सर्वप्रथम यहां प्रारंभ करना चाहिए और हेल्थ रिलेटेड इश्यूज आपको प्रॉब्लम हो सकते हैं, तो इसलिए बाहर का ज्यादा खाना या पीना ना करें, और कुछ भी शरीर में गतिविधि होती है तो डॉक्टर से कंसलटेंट तुरंत जाकर करना चाहिए। ऐसे लोग कमजोर दिल वाले होते हैं, व सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं।

17. भाग्य रेखा पर तिल: 

https://www.rishabhshrivastava.com

* हथेली के किसी भी हिस्से से शुरू होकर शनि पर्वत पर पहुँचने वाली रेखा भाग्य रेखा कहलाती है। भाग्य रेखा पर तिल होने से जीवन में बहुत बाधाएं आती हैं, व जीवन दुर्भाग्यपूर्ण बनकर रह जाता है। चित्र में आप भाग्य रेखा पर तिल की स्तिथि का अंदाजा लगा सकते हैं। भाग्य रेखा ही तो हर चीज होती है आपका करिए और आपका ध्यान आपकी जो इच्छा मनोकामना है। आपका परिवार आपका जीवन यह सब कौन तय कर रहा यहां पर भाग्य रेखा ही तो कर रही है, और भाग्य रेखा पर तिल हो जाए तो फिर कैसे शुभ परिणाम आपको मिल सकता है बताइए। तो इसके लिए सबसे पहले यह पता करिए की भाग्य रेखा आपकी कहां पर रुक रही है। मस्तिष्क रेखा पर रुक रही है कि हृदय रेखा पर रुक रही हैं, कि पहले ही रुक रही है। अगर यह पहले ही रुक जाती है, तो उस पर आईडेंटिफाई होता है। देखने को मिलता है तो उस उम्र तक आपको तकलीफ मिल सकती है। लेकिन उसके बाद नहीं मिलेगा लेकिन अगर यही भाग्य रेखा सीधे शनि पर्वत पर पहुंच रही है, तो फिर उम्र भर भी तकलीफ हो सकती है। इसलिए शनि के उपाय करना वहां सर्वाधिक जरूरी हो जाता है। यह भी साथ में पता करिए कि वह सच में भाग्य रेखा है कि कोई और रेखा तो नहीं। यह अलग-अलग होती है, और जिस पर तिल हो तो उसी के उपाय करने से लाभ मिलता हैं।

18. सूर्य रेखा पर तिल: 

https://www.rishabhshrivastava.com

* हथेली के किसी भी हिस्से से शुरू होकर सूर्य पर्वत पर पहुँचने वाली रेखा सूर्य रेखा या यश रेखा कहलाती है। सूर्य रेखा पर तिल होने से जीवन में प्रतिष्ठा को बहुत गहरा धक्का लगता है। चित्र में आप सूर्य रेखा पर तिल की स्थिति का अंदाजा लगता हैं। तो सूर्य रेखा यहां पर आपके सक्सेसफुल लाइफ को इंडिकेट करता है। तो यहां पर अगर आपके दिल में मौजूद हो तो फिर बताइए की लाइफ कैसी रहेगी आपकी, अभी तक अगर आपने मेरा पूरा पोस्ट ध्यान से पढ़ा होगा तो ही आप उसका उत्तर दे पाएंगे और समझ पाएंगे अन्यथा यहां पर आप बस एक कान से सुनो दूसरे कान से निकाले उनमें से ही शामिल हो जाएंगे, तो यहां पर यह यही बताता है कि सूर्य रेखा आपके समृद्धि यश कीर्ति वैभव इन सब के बारे में बताता है। तो जब इसके ऊपर तिल मौजूद हो सूर्य रेखा पर तो यह भी आपको आ सकती है इसीलिए यहां पर बहुत ज्यादा जरूरी हो जाता है कि आप सूर्य के उपाय करें और इन सब परेशानियों से जल्द से जल्द राहत पा सकें।
तब तक आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद !

हाथ में नक्षत्र(तारा) के चिन्ह की जानकारी के लिए !

FOR MORE INFORMATION - CLICK HERE

Post a Comment

2 Comments

Unknown said…
Awesome 😍🥰🤩
aditya ji said…
Very correct information sir 💯